सैमसंग ने Dual Pixel auto-focus के साथ 50 MP ISOCELL GN1 इमेज सेंसर की घोषणा - Raku Technical Talk
  • सैमसंग ने Dual Pixel auto-focus के साथ 50 MP ISOCELL GN1 इमेज सेंसर की घोषणा

    50MP ISOCELL GN1
    Dual Pixel auto-focus के साथ 50 MP ISOCELL GN1
    50MP ISOCELL GN1 तुलनात्मक रूप से बड़े 1.2μm पिक्सल के साथ एक बड़ा 1 / 1.3 compar सेंसर है। सेंसर का आकार वास्तव में गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा में इस्तेमाल किए गए 108MP आईएसओसीएल एचएम 1 से थोड़ा बड़ा है, जिसका ऑप्टिकल प्रारूप 1 / 1.33 is है। सैमसंग नोट करता है कि जीएन 1 कंपनी का पहला इमेज सेंसर है जो ड्यूल पिक्सेल और टेट्रासेल दोनों तकनीकों की पेशकश करता है। बड़े पिक्सेल आकार को कहा जाता है कि बेहतर कम रोशनी वाली तस्वीरों और DSLR- स्तर ऑटोफोकस गति के लिए उन्नत प्रकाश संवेदनशीलता के संयोजन के साथ छवि सेंसर प्रदर्शन को "नए स्तर" पर लाया जाए। कंपनी के अनुसार, दोहरी पिक्सेल तकनीक तेजी से ऑटो-फ़ोकसिंग और हल्की जानकारी के लिए 100 मिलियन फेज-डिटेक्टिंग फोटोडायोड बनाती है, जिसका अनुवाद 100 मेगापिक्सल तक किया जा सकता है।

    Dual Pixel

    Capture every precious moment whenever, wherever


    तुरंत किसी क्षेत्र या वस्तु पर ताला लगा दें और गति से भरी परिस्थितियों में तीखी छवियों का निर्माण करें। दोहरी पिक्सेल प्रौद्योगिकी गति को तेज करती है और ISOCELL GN1 की ऑटोफोकस क्षमताओं की सटीकता को बढ़ाती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को स्पष्ट और कुरकुरा चित्र प्राप्त करना आसान हो जाता है । 50MP छवि संवेदक में प्रत्येक पिक्सेल दो फोटोडायोड को ले जाता है, जिससे घटक अल्ट्रा-फास्ट ऑटोफोकस को निष्पादित करने और चलती वस्तुओं पर कब्जा करने की अनुमति देता है, जहां वे फ्रेम में हैं। इसके अलावा, ISOCELL GN1 एक सॉफ्टवेयर एल्गोरिथ्म द्वारा 100MP रिज़ॉल्यूशन की तस्वीर तैयार करने के लिए प्रत्येक फोटोडायोड से हल्की जानकारी लेता है।

    Big pixel with Tetracell

    Experience unrivalled low-light performance

    ISOCELL GN1 के साथ किसी भी प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में आप जो देखते हैं उसे ठीक से कैप्चर करें सेंसर 1.2μm आकार के पिक्सेल के साथ आता है जो उत्कृष्ट प्रकाश संवेदनशीलता से लैस होते हैं और वास्तविक जीवन की तस्वीरों का उत्पादन करते हैं। 
    ISOCELL GN1 Tetracell तकनीक का उपयोग करके बड़े पिक्सल के लाभों को अधिकतम करता है, जो चार पड़ोसी पिक्सेल को एक 2.4μm आकार के पिक्सेल में जोड़ता है और प्रकाश संवेदनशीलता को चौगुनी करता है। बड़े पिक्सेल सेंसर को मंद-मंद स्थितियों में भी धुंधली-मुक्त छवियों को पकड़ने की अनुमति देते हैं।
    ISOCELL Plus
    Express lifelike and vibrant colors



    सैमसंग के ISOCELL प्लस तकनीक के लिए धन्यवाद, ISOCELL GN1 शानदार रंग सटीकता का दावा करता है। छोटे पिक्सेल सेंसर में क्रॉस-टॉक को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया, ISOCELL प्लस माइक्रो-लेंस के माध्यम से अपने प्रकाश अवशोषण क्षमताओं का अनुकूलन करते हुए व्यक्तिगत पिक्सल के अलगाव को अधिकतम करने के लिए एक अभिनव सामग्री को रोजगार देता है। न्यूनतम ऑप्टिकल नुकसान और प्रकाश प्रतिबिंब के साथ, ISOCELL GN1 रंग प्रजनन और प्रकाश संवेदनशीलता में पर्याप्त सुधार करता है , उच्च संकल्प फोटोग्राफी के लिए प्राकृतिक स्वर और रंगों को लाता है।



    Smart-ISO
    Achieve impressive clarity with less noise
    स्मार्ट-आईएसओ तकनीक से सेंसर को उज्ज्वल सेटिंग्स में कम देशी-आईएसओ के साथ स्वचालित रूप से शूट करने की अनुमतिमिलती है, जबकि बुद्धिमानी से अंधेरे वातावरण में उच्च देशी-आईएसओ पर स्विच किया जाता है ताकि फोटो कम शोर के साथ प्रत्येक स्थिति के लिए इष्टतम गतिशील रेंज दिखा सके।

    Real-time HDR

    Create powerful,dynamic shots and videos
    रियल-टाइम एचडीआर उच्च गतिशील रेंज के साथ तेजस्वी चित्र और वीडियो बनाने के लिए ISOCELL GN1 को सशक्त बनाता है। चुनौतीपूर्ण प्रकाश वातावरण में, तकनीक सेंसर को एक साथ कई एक्सपोज़र में दृश्यों का पूर्वावलोकन और कैप्चर करने और एचडीआर छवियों को वास्तविक समय में उत्पन्न करने की अनुमति देती है। मानव आंख कैसे देखती है, इसका अनुकरण करके, फ्रेम के विभिन्न क्षेत्रों के लिए एक्सपोज़र को अनुकूलित करने की वास्तविक समय की एचडीआर की क्षमता सेंसर के लिए असाधारण विस्तार और विपरीत के साथ ज्वलंत छवियों और वीडियो का उत्पादन करना संभव बनाती है।

    *All Information, Images & video credit are goes to Samsung.







  • You might also like

    No comments :