Android Users सावधान! यह खूबसूरत फोटो आपके फोन को Crash or Soft-Brick कर देगी। - Raku Technical Talk
  • Android Users सावधान! यह खूबसूरत फोटो आपके फोन को Crash or Soft-Brick कर देगी।

    Android Users सावधान! यह खूबसूरत फोटो आपके फोन को Crash कर देगी।


    यह एक सुंदर wallpaper है ये फोटो किसी अन्य वॉलपेपर की तरह दिखाई देता है और यह आपको इसका उपयोग करने के लिए लुभाएगी। यदि आप इसे वॉलपेपर को अपने फ़ोन में वॉलपेपर के रूप में सेट करते हैं तो यह आपके फोन को Crash और Soft-Brick कर सकता है। 
    नोट: कृपया इस वॉलपेपर को अपने फ़ोन में वॉलपेपर के रूप में रखने का प्रयास न करें क्योंकि यह वास्तव में आपके फोन को नुकसान पहुंचा सकता है।

    यह सिर्फ एक फर्जी खबर नहीं है जो सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है, सबसे पहले Ice universe के नाम से एक twitter उपयोगकर्ता ने बताया था जिसने ट्वीट में कहा था कि इस वॉलपेपर से कुछ स्मार्टफोन क्रैश हो रहे हैं।  इस तस्वीर ने कई एंड्रॉइड फोन पर कहर बरपाया है। सैमसंग के फ़ोन सबसे ज्यादा इसके शिकार हुए है यह वास्तव में सच है और कई उपयोगकर्ताओं के साथ हुई है। 
    Crash और Soft-Bricking क्या है? जब हम किसी फोटो को वॉलपेपर के रूप में सेट करते हैं। उस फोट को वॉलपेपर के रूप में उपयोग किए जाने के बाद, फ़ोन क्रैश हो जाता है और स्क्रीन अपने आप लॉक और अनलॉक होने लगती है जिसे हम बग लॉक भी कहते हैं। यह बग लॉक स्क्रीन को चालू और बंद करने का कारण बनता है।

    कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस फोट में  इतने अधिक रंग है जिन्हे एक साथ हमारे मोबाइल फ़ोन का सॉफ्टवेयर समझ नहीं पता और इस फोटो को फ़ोन की स्क्रीन पर डिस्प्ले करने में दिकत आती है जिसके कारण मोबाइल क्रैश हो जाता है। 


  • You might also like

    No comments :